उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

यूक्रेन को लेकर भारत के साथ परामर्श कर रहा है अमेरिकाः बाइडेन



वॉशिंगटन/नयी दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका यूक्रेन मुद्दे पर नयी दिल्ली के रुख पर भारत के साथ परामर्श कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा मुद्दा है जिसे दोनों पक्ष पूरी तरह से हल करने में सक्षम नहीं हैं।
जब राष्ट्रपति बाइडेन से यह पूछा गया कि भारत, अमेरिका का एक प्रमुख रक्षा साझेदार है और क्या वॉशिंगटन यूक्रेन और रूस के मुद्दे पर तालमेल बिठा रहा है, तो श्री बाइडेन ने कहा,'' हम भारत के साथ परामर्श कर रहे हैं। हमने इसे पूरी तरह से इसे हल नहीं किया है।"
उल्लेखनीय है कि भारत ने यूक्रेन के मुद्दे पर किसी का पक्ष नहीं लिया है और इस मुद्दे को हल करने के साथ-साथ तनाव को कम करने के लिए राजनायिक और बातचीत का आह्वान किया है।


भारत