उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

रूस हम पर हर ओर से कर रहा है हमला: यूक्रेन




नयी दिल्ली। यूक्रेन ने उसके खिलाफ रूस की सैन्य कार्रवाई को विभिन्न दिशाओं के किया गया सुनियोजित हमला बताया है।
यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने ट्वीट कर कहा “ यह रूसी सेना द्वारा केवल यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में किया गया हमला नहीं है, बल्कि विभिन्न दिशाओं से किया गया सुनियोजित हमला है। ”
उन्होंने दावा किया कि रूसी हमले में यूक्रेन की रक्षा दीवार ध्वस्त नहीं हुई है, यूक्रेनी सेना लड़ेगी। सेना लगातार मैदान में जमी हुई है और देश की रक्षा में लगी है।
एक अन्य ट्वीट में श्री कुलेबा ने दुनिया भर में फैले यूक्रेनी नागरिकों का आह्वान करते हुए कहा कि रूसी हमले और पुतिन की सच्चाई सभी के साथ साझा करें। रूस ने हमला किया लेकिन कोई भाग नहीं रहा है। सेना, राजनयिक और अन्य सभी काम पर लगे हैं। यूक्रेन लड़ रहा है अपनी रक्षा करेगा और जीतेगा। उन्होंने लोगों से कहा कि आप जिस भी देश में रह रहे हैं वहां लोगों को पुतिन के हमले का सच बतायें और दुनिया भर के देशों से तुरंत कार्रवाई की अपील की है।
इस बीच रिवने शहर के निवासी रूसी सेना से मुकाबला कर रहे यूक्रेनी सुरक्षा बल में शामिल होने के लिए कतारबद्ध नजर आये। इससे पहले सेना और सेना से जुड़े संस्थानों ने यूक्रेनी नागरिकों से सेना में शामिल होने की अपील की थी।


भारत