उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए बेहतर प्रयास जारी हैं: भारतीय दूतावास




कीव। यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित भारतीय दूतावास ने गुरुवार को कहा कि भारत सरकार और यहां स्थित भारतीय दूतावास की ओर से बड़े पैमाने पर भारतीयों की सुरक्षित वतन वापसी के लिए ‘मिशन मोड’ में काम किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू कर दिया है और यूक्रेन में काफी संख्या में भारतीय फंसे हुए हैं।
यूक्रेन में भारत के राजदूत पार्थ सतपति ने कहा,“ भारत सरकार, विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास अभी तक की स्थिति से अवगत हैं और इस कठिन परिस्थिति का समाधान खोजने के लिए एक मिशन मोड पर काम कर रहे हैं। मैं आपको अधिक जानकारी फिर दूंगा। ”
उन्होंने कहा, “ आज तड़के हम सभी को यह जानकारी मिली कि यूक्रेन पर हमले हो रहे हैं। स्थिति अत्यंत तनावपूर्ण और बहुत अनिश्चित है। यह निश्चित रूप से बहुत चिंता का कारण बन रही है। हवाई क्षेत्र बंद है, रेलवे का परिचालन ठप है और सड़कें सुनसान पड़ी हैं।”
उन्होंने कहा,“ मैं सभी से शांति बनाए रखने तथा धैर्य के साथ स्थिति का सामना करने का आग्रह करूंगा। कीव स्थित भारतीय दूतावास खुला हुआ है और यहां पर कामकाज हो रहा है। ”
उन्होंने यू्क्रेन में रह रहे लोगों से अपील की कि जो जहां पर हैं,वे वहीं पर रहें।
उन्होंने कहा, “ हम पहले ही प्रवासी भारतीयों से संपर्क कर चुके हैं और उनसे अनुरोध किया है कि वे आपकी सर्वोत्तम क्षमताओं में आपकी सहायता करें।”
उन्होंने कहा,“ मैंने प्रवासियों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की है। हम मदद करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। यदि कोई गंभीर आपात स्थिति है, तो प्रदान की गई आपातकालीन लाइनों पर हमसे संपर्क करें। कृपया हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अनुसरण करें। ”


भारत