उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पंजाब को विकास तथा तरक्की के लिये डबल इंजन सरकार की जरूरत है :मोदी




पठानकोट । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि यदि पंजाब में ईमानदारी से काम करने वाली भारतीय जनता पार्टी गठबंधन की सरकार होगी तो डंके की चोट पर कहता हूं कि माफिया पंजाब छोड़ेगा न कि नौजवान।
श्री मोदी ने बुधवार को यहां जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि पंजाब को विकास तथा तरक्की के लिये डबल इंजन सरकार की जरूरत है। अब तक तो केवल केन्द्र का इंजन ही काम कर रहा है। ऐसे हालात में हमने पंजाब की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये राजमार्ग ,राष्ट्रीय राजमार्ग ,एक्सप्रेस वे और नये हाईवे बनवाये हैं ताकि उद्योगों को बढ़ावा मिल सके। यही नहीं सरकार मोहाली हवाई अड्डे के अलावा अन्य एयरवेज को लेकर काम कर रही है ताकि पंजाब की आर्थिक गतिविधियों को रफ्तार मिल सके ।
श्री मोदी आज पठानकोट चुनाव प्रचार के लिये पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने संत रविदास को याद किया और उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि संत रविदास का कहना था कि ‘ऐसा चाहूं राज मैं,मिले सबन को अन्न ,छोट बड़न को सब संभ से रविदास रहे प्रसन्न।’ भाजपा भी ‘सबका साथ ,सबका विकास’, के मंत्र को लेकर चल रही है। हमारी सरकार ने कोरोना महामारी के समय गरीब को मुफ्त अन्न और मुफ्त वैक्सीन मुहैया करायी ।
उन्होंने कांग्रेेस सरकार को आड़े हाथ लेते हुये कहा कि कांग्रेस रेत माफिया ,खनन माफिया तथा अन्य माफिया पर कोई कार्रवाई नहीं करती लेकिन सरकारी कर्मचारियों पर डंडा उठाने के लिये पुलिस रखी जाती है। माफिया को महलों में मौज मिलती। विधायक बनते ही पंजाब की धरती से मिट्टी खोदकर अपनी तिजौरियां भरते हैं। मिट्टी से विश्वासघात कर रहे हैं ये लोग। उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) पर जमकर हमले किए और कहा दोनों पाटियां एक ही सिक्के दो पहलू हैं। दोनों पंजाब में नूरा कुश्ती कर रहे हैं।
उन्होंने नया पंजाब का संकल्प दोहराते हुए कहा कि गुरूओं ,संतों और पीर फकीरों की दिखाये मार्ग पर चलकर हंसता ,बसता ,नाचता ,चढ़ता नया पंजाब बनायेंगे। लोगों का हौंसला और जोश 20 फरवरी को भाजपा -राजग गठबंधन की जीत तय करेगा। आपके दमखम में मुझे विजय नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि मुझे मलाल होता है कि पंजाब की जनता अन्य राज्यों की तरह उन्हें सेवा का मौका नही दिया लेकिन इस बार पांच साल सेवा करने का मौका जरूर मिलेगा।
श्री मोदी ने लोगों को आश्वासन दिया कि सीमा से लगे पठानकोट जिले में सैनिक स्कूल खोले जाएंगे और एनसीसी का विस्ताकर किया जाएगा। उन्‍होंने पठानकोट से जुड़ी अपनी यादों को लोगों से साझा करते हुये कहा कि माझा की इस धरती ने मां जैसा प्यार व स्नेह दिया। इस बार पक्का परिवर्तन होगा। हम मजबूर पंजाब नहीं मजबूत पंजाब बनाएंगे।


भारत