उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

मोदी शासनकाल में 5.35 लाख करोड़ का बैंक घोटाला : कांग्रेस




नयी दिल्ली/चंडीगढ़। कांग्रेस पार्टी ने रविवार को दावा किया कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार में अब तक 5.35 लाख करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी हुई है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक ट्वीट में केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “मोदी शासन में अब तक 5.35 लाख करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी हुई है। लूट और धोखा के ये दिन केवल मोदी दोस्तों के लिए ‘अच्छे दिन’ हैं।” साथ ही उन्होंने ‘किसके अच्छे दिन’ लिखा एक हैशटैग भी किया है।
कांग्रेस नेता का बयान सीबीआई द्वारा गुजरात स्थित एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड, उसके प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर एसबीआई सहित बैंकों के संघ को 22,842 करोड़ रुपये का नुकसान करने के लिए मामला दर्ज करने के कुछ दिनों बाद आया है।
इससे पहले कांग्रेस नेता एवं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार बैंक धोखेबाजों के लिए ‘लूटो और भागो’ फ्लैगशिप योजना चला रही है। धोखेबाजों का सत्ता प्रतिष्ठान से घनिष्ठ संबंध और स्नेह है। ऋषि अग्रवाल और अन्य इसके नए ‘रत्न’ हैं।”
श्री सुरजेवाला ने दावा किया,“पिछले सात वर्षों में बैंकों में हुए 5.35 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी ने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आखिरकार सात फरवरी को ऋषि कमलेश अग्रवाल और अन्य के स्वामित्व वाले गुजरात स्थित एबीजी शिपयार्ड के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन लोगों पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नेतृत्व में 28 बैंकों को ठगने का आरोप है। यह पिछले 75 वर्षों में 22,842 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी है। यह जनता के पैसे का घोर कुप्रबंधन है।”


भारत