उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बंगालः नगर निकाय चुनाव में 43 फीसदी से अधिक मतदान




कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंद्रनगर के चार नगर निगमों के लिए शनिवार सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान में पहले चार घंटे में लगभग 43 प्रतिशत मतदान हुआ।
जानकारी के अनुसार, शांतिपूर्वक मतदान के लिए चार आईपीएस अधिकारियों के नेतृत्व में 9,000 से अधिक राज्य सशस्त्र कर्मी लगाये गये हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से चारों नगर निकायों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ।
सूत्रों ने बताया कि 1 बजे तक43 फिसदी मतदान हुआ है।
उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी में 28.7 प्रतिशत, चंद्रननगर में 25.69 प्रतिशत,बिधाननगर में 29.81 प्रतिशत तथा आसनसोल 30.42 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
एक अधिकारी ने बताया,“कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है। हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है। चुनाव आयोग ने इन नगर निगम क्षेत्रों से कुछ गड़बड़ी पर ध्यान दिया है, जहां बाहरी लोग मतदाताओं की कतार में दिखे थे।”


भारत