उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

लता के निधन पर दो दिन का राजकीय शोक



नयी दिल्ली। केन्द्र सरकार ने स्वर साम्राज्ञी एवं भारत रत्न सुश्री लता मंगेशकर के निधन पर उनके सम्मान में देश भर में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।उनका अंतिम संस्कार भी राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा।
गृह मंत्रालय ने रविवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि सुश्री लता मंगेशकर के सम्मान में रविवार और सोमवार को देश भर में राजकीय शोक रहेगा और इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज भी आधा झुका रहेगा। इसके अलावा इस अवधि में आधिकारिक स्तर पर किसी भी तरह के मंनोरंजन कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जायेगा।
मंत्रालय ने कहा है कि स्वर साम्राज्ञी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा।
सुश्री लता मंगेशकर का रविवार सुबह आठ बजकर 12 मिनट पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 वर्ष की थी। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थी।


भारत