उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ओवैसी ने जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से किया इनकार




नयी दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सरकार से नफ़रत को खत्म कर मोहब्बत कायम करने की अपील करते हुए जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया।
श्री ओवैसी ने शुक्रवार को लोकसभा में उन पर हुए हमले का ज़िक्र करते हुए कहा कि दक्षिणपंथी उग्रता से देश और समाज को नुक़सान होगा इसलिए इसे सरकार को रोकने के लिए सख़्त कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बहुत हैरत की बात है कि ये कौन लोग है जो बाबा साहब अम्बेडकर के संविधान पर भरोसा नहीं करके गोलियों पर भरोसा करते हैं। सरकार को ऐसे उग्र लोगों पर यूएपीए लगाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी जान की फ़िक्र नहीं हैं। जिंदा रहना है तो आवाज़ उठाना है घुटन में नहीं रह सकता हूँ। उन्होंने कहा , “ देश से नफरत को खत्म कीजिए। मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए बल्कि ए क्लास का नागरिक बनाइए।”
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने श्री ओवैसी की लम्बी आयु की कामना करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने हमले के बाद त्वरित कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ़्तार किया गया। आरोपी से हथियार भी बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को सदन के समक्ष अपनी बात रखेंगे।
मुस्लिम लीग के ईटी मोहम्मद बशीर ने इस घटना की निंदा है।
श्री ओवैसी पर गुरुवार को मेरठ से दिल्‍ली आते समय छिजारसी टोल गेट पर जानलेवा हमला किया गया।


भारत