उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी की हुंकार, योगी ने माफिया और दंगाइयों को कानून का मतलब समझाया



लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर दंगाइयों और माफिया तत्वों को प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुए उनकी जमकर खिंचाई की। उन्होंने  कहा कि खुद को कानून से बड़ा समझने की भूल करने वाले माफियाओं और दंगाइयों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने पांच वर्षों के मौजूदा कार्यकाल में कानून का मतलब समझा दिया है। अपनी पहली वर्चुअल रैली में  पीएम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज की जमकर सराहना की। उन्होने कहा कि पांच साल पहले उत्तर प्रदेश की चर्चा दबंगों और दंगाें के लिये होती थी। यहां दबंग और दंगा ही कानून थे। व्यापारी खुलेआम लुटता था। बहन बेटियां घर से बाहर निकलने में घबराती थी और माफिया सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूमते थे। 
प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब,दलित,वंचित और पिछड़ों की जमीन और दुकान पर अवैध कब्जा समाजवाद का प्रतीक था। पलायन की आये दिन खबरें आती थी। अपहरण,डकैती और रंगदारी ने मध्यम वर्ग और व्यापारी को तबाह कर दिया था। 2017 में सत्ता में आयी योगी सरकार प्रदेश को ऐसे भयावह हालात से बाहर निकाल कर लायी है। यह मामूली काम नहीं है। आज यूपी के किसान,कर्मचारी,व्यापारी और माता बहनों बेटियाें सभी को सुरक्षा और सम्मान मिल रहा है।
मोदी ने कहा कि फर्स्ट टाइम वोटर तो उत्साह और उमंग से भरे हुये है। वह खुलकर भाजपा के साथ है। पहली बार वोट डालने जाने वाले सब समझ रहे है। सत्ता खोेने के अंधविश्वास के कारण जो युवाओं के भविष्य के प्रतीक नोएडा आने से कतराते हों, वह युवाओं के सपनों का प्रतिनिधित्व कैसे कर सकते है। कोरोना से निपटने के लिये भारतीय वैज्ञानिकाें पर टीके पर जिन्हे विश्वास नहीं है , वह युवाओं की भावनाओं का सम्मान कैसे कर सकते हैं। अपनी विरासत पर गर्व करने और ज्ञान विज्ञान आधुनिकता को बचाने का काम भाजपा ही कर रही है और कर सकती है।
 


भारत