उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भाजपा ने गोवा में विकास के नये युग की शुरुआत की : शाह




पणजी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोवा में पिछले 10 वर्षों के दौरान विकास के नये युग की शुरुआत की है।
श्री शाह ने दक्षिणी गोवा के पोंडा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, “ स्थिरता में ही विकास संभव है, भाजपा ने गोवा में स्थिरता दी है। हमने विकास के एक नये युग की शुरुआत की। हमारे लिए गोवा गोल्डन गोवा है जबकि कांग्रेस के लिए यह गांधी परिवार का गोवा है। यहां भाजपा ही सरकार बना सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा को बहुत कुछ दिया। ” उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार में छोटे राज्यों को प्राथमिकता दी जा रही है और ऐसे कई काम किये गये हैं , जो अकल्पनीय थे। गोवा में परियोजनाओं को केंद्र सरकार के समर्थन के कारण ही क्रियान्वित किया जा सका है।”
श्री शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जहां कांग्रेस सरकार ने 2013-14 में गोवा को 432 करोड़ रुपये दिए थे, वहीं मोदी सरकार ने पिछले बजट में इसे बढ़ाकर 2567 करोड़ रुपये कर दिया था। कांग्रेस को अपने कार्यकाल के दौरान राज्य में किये गये कार्यों का ब्योरा सामने रखना चाहिए।
उन्होंने कोविड-19 टीकों का शत-प्रतिशत प्रशासन सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की सराहना की।
तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) का नाम लिए बिना श्री शाह ने कहा कि जो पार्टियां गोवा में चुनाव लड़ने के लिए बाहर से आयी है , उनसे पूछा जाना चाहिए कि अगर वे सत्ता में आती हैं तो वे राज्य को क्या पेशकश करेंगे। वे वादे कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे चुनाव के बाद सरकार नहीं बना सकते। कुछ दल अखिल भारतीय स्तर की पार्टी बनना चाहते हैं और यहां भ्रम पैदा करने आये हैं
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि केवल भाजपा ही गोवा के हितों की रक्षा कर सकती है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि भाजपा विधानसभा चुनाव में 22 से अधिक सीटें जीतें।


भारत