उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

छात्रों पर लाठीचार्ज के विरुद्ध युवा कांग्रेस का प्रदर्शन




नयी दिल्ली। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने धांधली एवं युवाओं पर हुए पुलिस लाठीचार्ज को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जहां भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकारें हैं वहां युवाओं के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा है।
इस मौके पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि भाजपा की सरकार जुल्म, ज्यादती और अत्याचार कर रही है और जहां भाजपा की सरकार है वहां युवाओं के साथ अत्याचार हो रहे है। उनका कहना था कि बिहार में डबल इंजन वाली सरकार है लेकिन वहां छात्रों के साथ अन्याय हो रहा है।
उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने बर्बरता की। उनका कहना था कि देश के हर नागरिक को विरोध-प्रदर्शन का अधिकार है लेकिन उत्तर प्रदेश में जंगलराज चल रहा है और वहां हक मांगना भी जुर्म जैसा हो गया है। युवाओं के रोजगार मांगने पर पुलिस हॉस्टल और लॉज में घुसकर छात्रों को पीट पीट कर खदेड़ रही है।
युवा कांग्रेस के नेता ने कहा कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उत्तर प्रदेश के नौजवानों को संदेश दिया कि इस गणतंत्र में अब विरोध-प्रदर्शन का अधिकार छीन लिया गया है। उन्होंने इस घटना की निंदा की और कहा कि यह शर्मनाक है कि यदि युवा रोजगार मांगता है तो उस पर लाठी चलाई जाती है।


भारत