उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

सुप्रीम कोर्ट पर कोविड का कहर, 13 जज, 400 कर्मचारी कोविड संक्रमित



 
नयी दिल्ली। कोरोना ने सुप्रीम कोर्ट पर कहर ढाया है। यहां के 13 न्यायाधीश और यहां की रजिस्ट्री के 400 कर्मचारी कोविड-19 की तीसरी लहर की चपेट में आ गये हैं। चीफ जस्टिस एन. वी. रमन ने आज सुनवाई के दौरान खुद कोरोना के अदालत पर पड़े बुरे प्रभाव के बारे में यह जानकारी साझा की। 
आज सुनवाई के दौरान एक वकील ने पीठ के समक्ष शिकायत की थी कि उनके मामले को उच्चतम न्यायालय की रजिस्ट्री द्वारा तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं किया गया था। इस पर मुख्य न्यायाधीश ने उस वकील से कहा, "अदालत के 13 न्यायाधीशों के साथ-साथ 400 रजिस्ट्री कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित हैं। यदि आप समस्याओं को नहीं जानते हैं, तो हम क्या कर सकते हैं।" न्यायमूर्ति रमन ने आगे कहा, "हमारे शरीर सहयोग नहीं कर रहे हैं फिर भी हम काम कर रहे हैं। ...कृपया इसे समझने की कोशिश करें।"
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 7 जनवरी से पूरी तरह से वर्चुअल मोड पर सुनवाई करने का फैसला किया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने सभी न्यायाधीशों को अपने आवासीय कार्यालयों से काम करने का फैसला किया है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने एक सर्कुलर के माध्यम से कहा  कि 10 जनवरी से केवल बहुत जरूरी मामलों, फ्रेश मैटर, बेल मैटर्स, डिटेंशन और तय तारीख के केस सूचीबद्ध किए जाएंगे। 


भारत