उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू पर लगाए गंभीर आराेप




नयी दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है की राज्य में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो श्री सिद्धू को मंत्रालय में रखने के लिए पाकिस्‍तान ने एक संदेश के ज़रिये सिफारिश की थी उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी जाए।
कैप्टन सिंह ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा क‍ि पंजाब में 2017 में सरकार बनने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने श्री सिद्धू की पैरवी की थी।
उन्होंने कहा कि जब श्री सिद्धू को 2019 में मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया तब भी पाकिस्तान से सिफारिशी संदेश आया कि उन्हें वापस बहाल किया जाए और अगर वह ठीक से काम न कर सकें तो उन्हें हटा दिया जाए।
उन्होंने कहा, “मैं श्री खान से न तो कभी मिला था और न ही व्यक्तिगत तौर पर उन्हें जानता था, इसलिए पंजाब में कांग्रेस की जीत के तुरंत बाद ऐसा संदेश देखकर मैं हैरान ही नहीं हुआ, बल्कि मुझे झटका लगा कि एक व्यक्ति को राज्य का मंत्री पद दिलाने के लिए कैसे दूसरे देश के उनके करीबी दबाव डाल रहे हैं।”
कैप्टन सिंह ने श्री सिद्धू की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास मंत्रीपद संभालने की योग्यता और क्षमता ही नहीं है। उन्होंने कहा, “पांच वर्ष पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मैंने श्री सिद्धू की अक्षमता के कारण पार्टी में शामिल न करने की सलाह दी थी। जब कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा था कि वह कैसे हैं, तो मैंने कहा था कि यह व्यक्ति कांग्रेस पार्टी का सदस्य होने के बिल्कुल काबिल नहीं है। इसके बावजूद श्रीमती गांधी ने श्री सिद्धू को पार्टी में शामिल कर लिया था।”
उल्लेखनीय है कि 2017 में पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर कैप्टन सिंह की सरकार में श्री सिद्धू मंत्री बने। वह हालांकि लगातार विवादों में बने रहे और 2019 में वह मंत्रिमंडल से बाहर हो गए। उन्होंने कई बार कैप्टन सिंह के नेतृत्व की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। वर्ष 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री श्री खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान जाने के लिए भी श्री सिद्धू की खूब आलोचना हुई।


भारत