उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

गरीबों को मकान बसपा ने दिये, भाजपा जिसे आज भुना रही है : मायावती




लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश मेंं गरीब परिवारों काे बुनियादी सुविधाओं से युक्त मकान देने की योजना बसपा सरकार में शुरू होने का हवाला देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि बसपा सरकार के कामों को अब चुनाव में भाजपा भुना रही है।
मायावती ने सोमवार को भाजपा पर पिछली सरकारों के कामों का श्रेय लेने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार से पूछा कि वह अपने किये काम बताये। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यूपी में बीएसपी की रही सरकार में लगभग ढाई लाख गरीब परिवारों को बुनियादी सुविधाएं-युक्त आवास उपलब्ध कराया व करीब 15-20 लाख मकानों की तैयारी चल रही थी, किन्तु सरकार बदलने के कारण यह कार्य अधूरा रह गया, जिसे ही भाजपा भुनाने का प्रयास कर रही है। इन्होंने अपना क्या किया?”
मायावती ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बदतर होने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि इससे लोगों में कुण्ठा बढ़ रही है और यह दु:खद है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव व जान-माल-मजहब की असुरक्षा अर्थात् यूपी की बदतर कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी व लाखों पलायन आदि विशाल आबादी वाले इस राज्य की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, जो लगातार बढ़ती ही जा रही हैं एवं लोगों में कुण्ठा पैदा कर रही हैं तथा समाज व प्रदेश पिछड़ रहा है, अति-दुःखद।”
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में चल रहे विधान सभा चुुनाव में योगी सरकार राज्य में चाक चौबंद कानून व्यवस्था और गरीब कल्याण के कामों को अपनी उपलब्धि बताते हुए प्रचारित कर रही है। जबकि विरोधी दल इन मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।


भारत