उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा एवं यातायात के विशेष इंतजाम




नयी दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की ओर से राजधानी में सुरक्षा एवं यातायात के समुचित इंतजाम किए गए हैं।
दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त यातायात विवेक किशोर के अनुसार, 23 जनवरी को आयोजित फुल परेड रिहर्सल के मद्देनजर इंडिया गेट, विजय चौक और राजपथ के आसपास आम लोगों की आवाजाही पर (अलग-अलग स्थानों पर शाम 1800 बजे, रात 23:00 बजे और रविवार पूर्वाह्न 09:15 बजे से अपराह्न 12:30 बजे तक) आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं।
राजपथ के आसपास स्थित उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को रविवार को दिन 12:00 बजे तक स्टेशन से बाहर आने जाने की इजाजत नहीं होगी। इन दोनों स्टेशनों के अलावा सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही सामान्य रूप से होगी।
इंडिया गेट- राजपथ तथा नेशनल स्टेडियम आसपास परेड की फुल रिहर्सल के दौरान आम लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। परेड के दौरान इन स्थानों से सार्वजनिक बसों को गुजरने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बसें अपने गंतव्य से पहले ही समाप्त कर दी जाएंगी और वहीं से संचालित की जाएंगी।
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पूरी राजधानी में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, हवाई अड्डों और मेट्रो स्टेशनों के अलावा आजादपुर, गाजीपुर, केशवपुर सब्जी मंडियों एवं अन्य भीड़भाड़ वाले बाजारों तथा सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सुरक्षा निगरानी की जा रही है।



भारत