उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कांग्रेस ने दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने की मांग की




नयी दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में गिरावट के बीच कांग्रेस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू को हटाने की मांग की। जिसे संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू किया गया था।
दिल्ली कांग्रेस इकाई के प्रमुख अनिल कुमार चौधरी ने कहा,"दिल्ली सरकार को दुकानों के लिए सम-विषम योजना को तुरंत रद्द करना चाहिए और सप्ताहांत के कर्फ्यू को समाप्त करना चाहिए, क्योंकि कोविड के मामले घट रहे हैं। दुकानों को सभी दिन खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए ताकि दुकानदार अपना व्यवसाय कर सकें।''
कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने उन दुकानदारों के लिए कोई वित्तीय राहत नहीं दी है, जिन्हें 'सम-विषम' योजना और सप्ताहांत कर्फ्यू से नुकसान पहुंचा है।
दिल्ली का सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है। राष्ट्रीय राजधानी में पहले से ही रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू है।
दिल्ली सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को 11,684 नए कोविड मामले और 38 मौतें दर्ज की गईं।


भारत