उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ईडी छापा: भाजपा ने मांगा चन्नी का इस्तीफा




चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से रेत के अवैध खनन में उनके परिवार के सदस्यों को संरक्षण देने को लेकर पद से इस्तीफा देने की मांग की है।
श्री चुग ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे में श्री चन्नी के रिश्तेदारों से करोड़ों रूपये की नकदी और सम्पत्तियाें की बरामदगी से यह साफ हो गया है कि मुख्यमंत्री की नाक के नीचे कांग्रेस रेत माफिया चला रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस बयान को तर्कहीन और पूर्णतया खोखला करार देते हुए सिरे से खारिज कर दिया कि केंद्र ने बदले की भावना से यह कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि मामला 2018 में पूरी जांच के बाद राज्य में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय दर्ज किया गया था। ईडी ने तो लम्बे समय से चले आ रहे इस मामले की जांच पूरी कर कार्रवाई की है।
भाजपा महासचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री के भतीजे से लगभग दस करोड़ रुपये की नकदी की बरामदगी से स्पष्ट है कि वह संरक्षण के चलते बेरोकटोक अवैध रेत खनन कर रहा था। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य को यह अच्छी तरह पता है कि कांग्रेस सरकार पंजाब में शराब और रेत माफियाओं को संरक्षण देती रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।


भारत