उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

नेताजी की झांकी का बहिष्कार 'पूरी तरह से अक्षम्य': तृणमूल कांग्रेस




कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने गणतंत्र दिवस परेड में नेताजी से संबंध झांकी को नहीं शामिल किये जाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार की ओर प्रस्तावित झांकी को परेड में शामिल नहीं किया जाना पूरी तरह से अक्षम्य है।
पार्टी ने ट्वीट कर कहा, "हास्यास्पद है कि कैसे भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बार-बार और व्यवस्थित रूप से हमारे इतिहास, संस्कृति और गौरव का अपमान करने का काम किया है।"
पार्टी ने कहा, "सरकार ने नेताजी की झांकी को परेड में शामिल करने से मना करके एक बार फिर अपने इरादों को उजागर करने का काम किया है।"
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के फैसले पर हैरानी जताई।
सुश्री बनर्जी ने कहा, "केंद्र सरकार के पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रस्तावित झांकी को गणतंत्र दिवस परेड से बाहर रखने के फैसले से हैरान और दुखी हूं। हमारे लिए चिंताजनक यह है कि झांकी को बिना किसी कारण और आधिकारिक फैसले के नकार दिया गया।"
उन्होंने कहा, "मैं आपको बताना चाहूंगी कि केंद्र सरकार के इस फैसले से पश्चिम बंगाल की जनता गहरे दुख हुआ है। स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल सबसे आगे खड़ा था और उसने विभाजन के चलते सबसे बड़ी कीमत चुकाई है। विभाजन के कारण लाखों लोग बेघर हो गए थे।"
उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल की झांकी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल ना करना स्वतंत्रता सेनानियों को कम आंकने के समान है।"


भारत