उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बिहार विधानसभा का सत्र आज से, नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई जाएगी शपथ



 
पटना। 17वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र आज सोमवार से शुरू होगा । विधानसभा के आज से शुरू हो रहे पांच दिवसीय सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। विधानसभा में प्रवेश के लिए सभी विधायकों को निर्वाचन का सर्टिफिकेट साथ लाना अनिवार्य है। उसे दिखाने के बाद ही उन्हें विधानसभा परिसर में प्रवेश की अनुमति मिलेगी ।
सत्र के पहले दो दिन 23 और 24 नवंबर को सभी नवनिर्वाचित विधायकों को प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी शपथ दिलाएंगे । 25 नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा । इसके बाद 26 नवंबर को राज्यपाल फागू चौहान विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। सत्र के अंतिम दिन 27 नवंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद तथा सरकार का उत्तर होगा । विधान परिषद की बैठक इस बार सिर्फ दो दिन 26 और 27 नवंबर को होगी। (वार्ता)


भारत