उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

दारा सिंह सपा में शामिल हुये




लखनऊ।  हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़ने वाले योगी सरकार के पूर्व मंत्री दारासिंह चौहान ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया।
सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में यहां स्थित सपा मुख्यालय में चौहान ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर चौहान ने भाजपा पर गरीबों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पांच साल में जब समाज के सभी वर्गों में त्राहि त्राहि मच गयी तब उन्हें मंत्री पद छोड़ने का फैसला करना पड़ा।
उन्होंने इसे अपनी घर वापसी बताते हुए कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिये अपने नारे के अनुरूप साथ तो सबका लिया, लेकिन योगी सरकार में विकास चंद लोगों का हुआ। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में गरीब जनता को अनाज राशन देकर गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है।
चौहान ने कहा कि प्रदेश के लाेग अब खुद को ठगने की इजाजत किसी को नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि किसान को आज अपनी फसल की रखवाली के लिये पूस की रात में खेत पर सोना पड़ रहा है। आरक्षण व्यवस्था को खत्म कर संविधान को समाप्त करने की साजिश की जा रही है।
चौहान ने कहा कि लोग अब 10 मार्च का इंतजार कर रहे हैं जब वे अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाते देखेंगे। उन्होंने कहा, “भाजपा में हम पांच साल तक इंतजार करते रहे कि दलित और पिछड़ों का भरोसा कायम होगा। जब पूरे प्रदेश से त्राहि त्राहि मचने लगी तब हमें भाजपा छोड़नी पड़ी।


भारत