उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कोरोना से घबराने की ज़रूरत नहीं: केजरीवाल




नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर हमारी सारी व्यवस्थाएं दुरूस्त हैं इसलिए घबराने की ज़रूरत नहीं है लेकिन लोगों को भी जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना चाहिए।
श्री केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसमें कोई दो-राय नहीं है। हम सब लोग जानते हैं कि ओमिक्रॉन का संक्रमण बहुत ज्यादा है। यह बहुत ही तेजी से फैलने वाला वायरस है। दिल्ली में इस समय संक्रमण दर भी लगभ 29 फीसदी के पार पहुंच गया है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा कम है और मौत भी बहुत कम है। इसलिए लोगों को चिंता करने और घबराने की कोई जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से सारी व्यवस्थाएं दुरूस्त हैं। अस्पतालों में बेड्स की कोई कमी नहीं है। आईसीयू बेडों की भी कोई कमी नहीं है। हमें घबराना नहीं है, लेकिन जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना है। हम कोरोना की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अगर जरूरत पड़ेगी तभी पाबंदियों को बढ़ाएंगे, लेकिन अगर कोरोना के मामले कम होने लगे, तो पाबंदियों को घटाएंगे।
ग़ौरतलब है कि राजधानी में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 28,867 नए मामले सामने आए और इस दौरान 31 मरीजों की मौत हुई है। इस अवधि में संक्रमण दर बढ़कर 29.21 प्रतिशत हो गई।


भारत