उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हुई, 50 घायलों का इलाज जारी, सीएम ममता लगातार रख रहीं नजर, पीएम ने जताया दु:ख



 


 जलपाईगुड़ी। गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम  मैनागुड़ी में पटरी से उतर गई। यह दुर्घटना मैनागुड़ी और दोमोहानी रेलवे स्टेशन के बीच घटी।  फिलहाल 6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। करीब 50 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में रेलवे रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर  03612731622, 03612731623 जारी किए हैं। घटनास्थल पर एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन भेजी गई हैं। सूत्रों के अनुसार, यह दुर्घटना करीब 5 बजे घटी। इसमें 12 डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं।  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरे मामले पर नजर रख रही हैं।

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से पीएम मोदी ने ट्रेन हादसे का जायजा लिया। गुनीत कौर चीफ पीआरओ नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने कहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है। हमारी टीमों ने प्रभावित यात्रियों को सफलतापूर्वक बचाया है। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए लिखा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. ईश्वर घायलों को शीघ्र स्वस्थ करे।

 जिस समय दुर्घटना घटी, उस समय पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक चल रही थी। उसी समय दुर्घटना की जानकारी मिली। उन्होंने उत्तर बंगाल के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत की है और दुर्घटना स्थल पर जाने पर निर्देश दिया. इसके साथ ही राहत बचाव में जुट जाने का निर्देश दिया है। सूत्रों का कहना है कि पीएम नरेंद्र ने सीएम ममता बनर्जी ने दुर्घटना के बारे में जानकारी ली है।


भारत