उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी के पंजाब दौरे में सुरक्षा चूक कांग्रेस की साजिश: आदित्यनाथ




नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया है कि पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक कांग्रेस की पूर्व नियोजित साजिश थी।
श्री आदित्यनाथ ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि देश के प्रमुख व्यक्ति के साथ सुरक्षा नियमों का पालन पंजाब सरकार ने नहीं किया। ये प्रायोजित था। प्रधानमंत्री के आगमन पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए स्वयं नहीं आए, जबकि यह प्रधानमंत्री का प्रोटोकॉल नियम है।
उन्होंने कहा , “ अति महत्वपूर्ण व्यक्ति के ‘मूवमेंट’ के पहले खुफिया के ‘इनपुट’ आते हैं। जिसमें उनके मूवमेंट को शासन को उपलब्ध कराया जाता है। जिस तरह से खालिस्तानियों के बयान आ रहे थे और उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर अंदेशा जताया जा रहा था इसके बावजूद ‘वैकल्पिक’ रूट की अनदेखी की गई। फ्लीट को रोका गया जहां ड्रोन हमले या सुरक्षा से समझौता हो सकता था।”
श्री आदित्यनाथ ने कहा कि देश के संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति की सुरक्षा के साथ राष्ट्र की सुरक्षा के साथ भी कांग्रेस की पंजाब सरकार ने खिलवाड़ किया है।


भारत