उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भारतीय उच्चायुक्त ने मालदीव के वित्त मंत्री से मुलाकात की, संबंधों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता जतायी




माले। मालदीव में भारतीय उच्चायुक्त मुनु महावर ने मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।
दोनों पक्षों ने मंगलवार को भारतीय सहायता से वित्त पोषित विकास परियोजनाओं पर समीक्षा की।
श्री शाहिद ने ट्वीट किया, “मालदीव में भारत के उच्चायुक्त श्री महावर से आज मिलकर खुशी हुई। अधिक सहयोग प्राप्त करने और मालदीव भारत भागीदारी को मजबूतरी से आगे बढ़ाने पर विचारों का आदान-प्रदान किया।”
भारतीय उच्चायुक्त ने एक ट्वीट किया, “मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात करना सम्मान योग्य है। उनके मार्गदर्शन में भारत-मालदीव संबंधों ने नई ऊंचाइयों को छुआ है और हमारी विकास साझेदारी का विस्तार पारस्परिक लाभ के लिए हुआ है। मैं अपने कार्यकाल के दौरान उनके साथ मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित हूँ।”
श्री महावर ने मालदीव के विदेश मंत्री से एक शिष्टाचार भेंट की, जिसके दौरान दोनों ने लंबे समय से चले आ रहे द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाने पर विचारों का आदान-प्रदान किया और भारतीय सहायता के माध्यम से वित्त पोषित चल रही विकास परियोजनाओं के साथ-साथ दोनों देशों के बीच समन्वित अन्य सहयोग कार्यक्रमों की समीक्षा की।
सूत्रों ने बताया कि बैठक में दोनों ने राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के प्रशासन में पिछले तीन वर्षों के दौरान मालदीव और भारत के बीच और गहरे संबंधों पर संतोष व्यक्त किया।


भारत