उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गडकरी ने उप्र को दी 12981 करोड़ परियोजनाओं की सौगात




नयी दिल्ली। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में करीब 2700 करोड़ रुपए की लागत से छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया और कहा कि इससे क्षेत्र में आवाजाही ज्यादा सुगम होगी।
श्री गडकरी के कार्यालय ने इससे पहले बताया कि केंद्रीय मंत्री गुरुवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा राज्य में 12,981 करोड़ रुपए की लागत वाली विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने आज कौशाम्बी में 2659 करोड़ रुपये की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया और इस दौरान आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल देंगी और आने वाले समय में यह राज्य देश के सबसे विकसित पांच राज्यों में शामिल होगा।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतमाला परियोजना के तहत सैद्धांतिक रूप से घोषित राष्ट्रीय राजमार्गों के सुधार एवं उन्नयन के लिए मथुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर हाथरस-बदायूँ-बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पैकेज-1बी, खंड के लिए 1,722.11 करोड़ रुपए बजट के साथ स्वीकृति दी गई है। इसमें पुनर्वास और उन्नयन के लिए ईपीसी आधार पर 296.02 करोड़ रुपए मंजूर किये गये हैं।
श्री गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 731-ए के 14.155 किलोमीटर लंबाई के ऑटोरपुर-सिंगरौर उपहार खंड को 4-लेन ग्रीन फील्ड हाईवे निर्माण के लिए 697.66 करोड़ रुपए के बजट के साथ स्वीकृति दी गई है।


भारत