उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पाकिस्तान सेना की घुसपैठ विफल, एक घुसपैठिया ढेर




श्रीनगर। भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरण सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया और इसके साथ ही एक घुसपैठिए को भी ढेर कर दिया।
अट्ठाइस माउंटेन डिवीजन के जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने कुपवाड़ा में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शनिवार को दोपहर करीब 3 बजे पठानी सूट और काली जैकेट पहने एक घुसपैठिया संघर्षविराम समझौते का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए सीमा पार से इस तरफ घुसने की कोशिश कर रहा था। घुसपैठिए को पहले समर्पण के लिए चुनौती दी गई थी, लेकिन बाद में नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों ने उसे मार गिराया।
उन्होंने कहा कि घुसपैठिए के शव को वापस ले जाने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉट-लाइन पर सूचित कर दिया गया है।
मेजर जनरल ने कहा कि मृत घुसपैठिए की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में हुई है। उसके पास से एक एके-47 राइफल और सात मैगजीन बरामद हुई हैं। उसकी जेब से एक दस्तावेज भी मिला, जिसमें सेना की वर्दी में मारे गए कुछ लोगों की तस्वीरें थीं। इसके अलावा, उसके पास से एक टीकाकरण प्रमाण पत्र और एक पहचान पत्र भी बरामद किया गया है।
उन्होंने बताया कि इन दिनों केरन और कुपवाड़ा सेक्टर में आतंकवादियों द्वारा संभावित घुसपैठ करने की कोशिश किए जाने के बारे में लगातार खूफिया सूचनाएं मिल रही हैं। चूंकि हिमपात का मौसम है और आगे चलकर रास्ते भी बंद हो जाएंगे इसलिए सेना अलर्ट पर है और ऐसी सभी कोशिशों को नाकाम करने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।
कश्मीर में फरवरी के बाद से संघर्ष विराम समझौते के उल्लंघन का पहला बड़ा मामला है।


भारत