उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

महाराष्ट्र में निकट भविष्य में लॉकडाउन नहीं: टोपे




औरंगाबाद। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) और ओमीक्रोन वेरिएंट के मामलों में तेजी से वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि सरकार की निकट भविष्य में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।
श्री टोपे ने कहा कि इस समय राज्य सरकार के सामने सख्त दिशा-निर्देशों को लागू करना मुख्य चुनौती है।
एमजीएम विश्वविद्यालय में एक समारोह में शामिल होने के लिए शहर में आए टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पिछले तीन दिनों से राज्य में विशेषकर मुंबई, पुणे और रायगढ़ शहरों में कोविड मामलों में वृद्धि राज्य सरकार के चिंता का विषय है।
लॉकडाउन पर बातचीत में उन्होंने कहा, “ हम जानते हैं कि राज्य में पहली और दूसरी लहर में लॉकडाउन के दौरान क्या हुआ। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल ही में टास्क फोर्स की बैठक में कोविड -19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कदमों पर चर्चा की गई।”
उन्होंने स्पष्ट किया, “राज्य में लॉकडाउन लागू करने के संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई।”
उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए सख्त दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे।


भारत