उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आज पीएम मोदी करेंगे मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास




 मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के सरधना के सलवा गांव में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने के लिए मेरठ का दौरा कर रहे हैं. विश्वविद्यालय की अनुमानित निर्माण लागत लगभग रु 700 करोड़।
कार्यक्रम के लिए हेलीपैड, पार्किंग, वैकल्पिक यातायात व्यवस्था, सुरक्षा घेराबंदी और पास जारी करने की व्यवस्था के साथ शहर प्रीमियर के स्वागत के लिए कमर कस रहा है। यहां प्रधानमंत्री के आज के यात्रा कार्यक्रम पर एक नजर डालते हैं, जिसमें काली पलटन मंदिर और शहीद स्मारक स्थल का दौरा भी शामिल है।

मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को आधुनिक और अत्याधुनिक स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर से लैस किया जाएगा। इसमें सिंथेटिक हॉकी ग्राउंड, फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल ग्राउंड, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी, एक लॉन टेनिस कोर्ट, एक जिमनेजियम हॉल, सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्विमिंग पूल, मल्टीपर्पज हॉल और एक साइक्लिंग वेलोड्रोम खेलने के लिए नामित क्षेत्र शामिल होंगे। इसमें निशानेबाजी, स्क्वैश, जिम्नास्टिक, भारोत्तोलन, तीरंदाजी, कैनोइंग और कयाकिंग की सुविधाएं भी होंगी, जिसमें 540 महिला और 540 पुरुष खिलाड़ियों सहित 1,080 खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने की क्षमता होगी।


भारत