उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

मणिपुर के खेल मंत्री हाओकिप भाजपा में शामिल हुए




नयी दिल्ली। जाने माने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी तथा मणिपुर सरकार में खेल, युवा मामलों एवं जलशक्ति मंत्री लेत्पाओ हाओकिप बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।
कुकी जनजाति के हाओकिप नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट म्यांमार सीमा पर स्थित चंदेल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं। वह भारत की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा रहे हैं।
भाजपा के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित मुख्यालय में एक संक्षिप्त समारोह में मणिपुर के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने हाओकिप को सदस्यता सूची सौंप कर और अंगवस्त्र पहना कर भाजपा में उनका स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं सांसद अनिल बलूनी, सह प्रभारी संजय मयूख एवं भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. संबित पात्रा भी मौजूद थे।
इस मौके पर हाओकिप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पूर्वोत्तर खासकर मणिपुर और विकास कर सकता है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास के मंत्र पर प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं तथा 130 करोड़ भारतवासियों के साथ पूर्वोत्तर को ‘अष्टलक्ष्मी’ बनाने और मणिपुर को विकास की नयी ऊंचाई पर पहुंचाने में लगे हैं। इसीलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है।


भारत