उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी




कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार से शुरु हुयी मेट्रो रेल सेवा के पहले यात्री भी बन गये।
कानपुर में मेट्रो रेल सेवा के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने आईआईटी कानपुर मेट्रो स्टेशन से गीता नगर स्टेशन तक का सफर तय किया। इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने भी मेट्रो रेल की सवारी की। इससे पहले मोदी, आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में शिरकत करनेे के बाद सीधे आईआईटी गेट मेट्रो स्टेशन पहुंचे।
मेट्रो स्टेशन पर मौजूद केशव ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद मोदी ने मेट्रो का स्मार्ट टिकट लेकर कानपुर मेट्रो का सफर शुरु किया। इसके साथ ही वह कानपुर में मेट्रो के पहले यात्री बन गये।
आईआईटी से मेट्रो ट्रेन रवाना हुई है। इससे वह गीतानगर स्टेशन तक जाकर वापस आइआइटी स्टेशन पर लौटे। इस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्रो स्टेशन की प्रदर्शनी के माध्यम से कानपुर मेट्रो का अवलोकन भी किया। इस दौरान उन्होंने मेट्रो केे निर्माण कार्य की जानकारी भी ली। मेट्रो प्रबंधन का दावा है कि कानपुर मेट्रो का सबसे कम समय में काम पूरा किया गया।


भारत