उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मिशनरीज ऑफ चैरिटी का बैंक खाता सील होना स्तब्धकारी:ममता




कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार के मदर टेरेसा मिशनरीज ऑफ चैरिटी के बैंक खाता जब्त करने पर हैरत जतायी है।
सुश्री बनर्जी ने ट्विटर पर कहा,“ मैं यह सुनकर स्तब्ध हूं कि भारत सरकार मदर टेरेसा मिशनरीज ऑफ चैरिटी के बैंक खाते को फ्रिज कर दिया है।”
उनके 22000 मरीज तथा कर्मचारियों को बिना खाना तथा दवाई के बगैर छोड़ दिया गया है।
उन्होंने कहा कि कानून सबसे ऊपर है लेकिन मानवीय प्रयासों से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नोवेल विजेता मदर टेरेसा द्वारा गठित एमओसी के बैंक खाते को सरकारी प्राधिकरण के आदेश पर जब्त किया गया है।
अभी तक इस मामले पर हालांकि आधिकारिक बयान नहीं आया है, मिशनरीज ऑफ चैरिटी(एमओसी) ने इस बारे में पूछे जाने पर कोई जवाब नही दिया।
एमओसी के प्रवक्ता से जब यूनीवार्ता ने संपर्क करना चाहा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया।
रिपोर्ट के अनुसार शहर के मदर हाउस मिशनरीज ऑफ चैरिटी मुख्यालय के बैंक खाताें से सभी तरह के लेन-देन को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।
एमओसी बेघर, अनाथ तथा कुष्ठ रोगियों को मुफ्त में खाना, शरण तथा मुफ्त दवाई शहर के कई केन्द्रों प्रदान कराता है।


भारत