उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भाजपा के ‘मंगल’ के लिये यूपी में आज गरजेंगे दिग्गज




लखनऊ। वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों के साथ दोबारा सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव की रणभेरी बजने से पहले ही पूरी ताकत झोंक दी है। इसके तहत आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा अलग अलग क्षेत्रों में पार्टी के पक्ष में माहौल बनायेंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना के पूर्ण खंड का उद्घाटन करेंगे। 32 किमी लंबी परियोजना 11 हजार करोड़ रूपये की अनुमानित लागत से पूरा करने का लक्ष्य है जिसके पहले चरण में आईआईटी से मोतीझील के बीच नौ किमी की शुरूआत कल होगी। श्री मोदी इसके अलावा 1500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाये गये बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।
श्री मोदी आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस दौरान वे सभी छात्रों को पहली बार राष्ट्रीय ब्लॉकचेन परियोजना के तहत संस्थान में विकसित की गई डिजिटल डिग्रियां प्रदान करेंगे और बाद में निराला नगर रेलवे मैदान में आयोजित जनसभा में भाजपा की उपलब्धियों बताने के साथ विपक्ष की कमजोरियां भी गिनायेंगे।
उधर, भाजपा की जनविश्वास यात्राओं के तहत पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हापुड़ व बदायूं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे जबकि केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह हरदोई, सुल्तानपुर व भदोही में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। श्री शाह कल दोपहर 12 बजे जीआईसी मैदान, हरदोई में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेगें जबकि दोपहर 2 बजे आवास विकास मैदान, ओमनगर सुलतानपुर तथा शाम चार बजे विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज मैदान, ज्ञानपुर, भदोही में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हापुड़ व बदायूं में और उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा सीतापुर व हरदोई में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
गौरतलब है कि 19 दिसंबर से भाजपा की जन विश्वास यात्राएं बिजनौर, मथुरा, झांसी, अम्बेडकर नगर, बलिया, व गाजीपुर से प्रारम्भ होकर आगे बढ़ रही है। यात्राओं के क्रम में कल 28 दिसंबर को इटावा व फरूर्खाबाद में प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह, चन्द्रिका प्रकाश उपाध्याय शामिल होंगे वहीं कुशीनगर में केन्द्रीय मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय व सांसद रवीन्द्र कुशवाहा सम्मिलित रहेंगे। यात्रा के दौरान भदोही में प्रदेश सरकार के मंत्री बृजेश पाठक व सांसद बीपी सरोज सम्मिलित होंगे।
इसके साथ ही हापुड़ में केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान व सांसद विजय पाल सिंह तोमर यात्रा में सम्मिलित होंगे। यात्रा के दौरान बदायूं, आंवला व शाहाजहाँपुर में केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल एवं प्रदेश सरकार के मंत्री छत्रपाल गंगवार सम्मिलित रहेंगे।


भारत