उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

उप्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक 29 दिसंबर को




लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिये मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अगुवाई में चुनाव आयोग का एक दल 28 दिसंबर को तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आयेगा।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों से शुक्रवार को मिली जानकारी के मुताबिक राज्य निर्वाचन कार्यालय और जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ 29 दिसंबर को आयोग द्वारा लखनऊ में अहम समीक्षा बैठक बुलायी गयी है। इसमें प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को भी बुलाया गया है। इस महत्वपूर्ण बैठक में राज्य निर्वाचन कार्यालय और जिला निर्वाचन अधिकारियों के अलावा चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
इससे पहले चंद्रा की अगुवाई वाला आयोग का दल प्रदेश के मुख्य सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियाें के साथ भी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुये इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को एक जमानत अर्जी पर पारित आदेश में प्रधानमंत्री और चुनाव आयोग से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को कुछ महीने के लिए टालने का अनुरोध किया है।
इस बीच चंद्रा की अगुवाई में आयोग के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिये शुक्रवार काे देहरादून में बैठक की। बैठक के बाद चंद्रा ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अनुरोध के बारे में पूछे गये संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा कि अगले सप्ताह आयोग का दल उत्तर प्रदेश के दौरे पर जायेगा। जहां चुनाव कराने संबंधी परिस्थितियों की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला किया जायेगा।


भारत