उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अटल जी की याद में भजन संध्या का आयोजन




नयी दिल्ली। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97 वीं जयंती पर कल डॉ0 अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में एक भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द मुख्य अतिथि होंगे।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं लोक अभियान के अध्यक्ष विजय गोयल पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर पिछले 30 वर्षों से भजन संध्या का आयोजन करते आए हैं। इस वर्ष के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री गोयल ने बताया कि राष्ट्रपति श्री कोविन्द पहले अटल जी पर लगी चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और तत्पश्चात दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध एवं गजल गायक हरिहरन जी भजनों की प्रस्तुति करेंगे।
श्री गोयल ने कहा कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह पूर्व प्रधानमंत्री के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे। वहीं शाम को राष्ट्रपति भजन संध्या के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। इस अवसर पर प्रमुख अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा विशेष रूप से कार्यक्रम में भाग लेने आएंगे।
उन्होंने कहा कि दिल्ली समेत देशभर में अटल जी के जन्मदिवस पर अस्पतालों में फल वितरण, रक्तदान शिविर, मास्क, सैनिटाइजर और कम्बल वितरण आदि सेवा के कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।


भारत