उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ओमिक्राॅन का संक्रमण रोकने के लिये सतर्कता, सावधानी की जरूरत: मोदी




नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड के नये संस्करण ओमिक्राॅन के तेज फैलाव को देखते हुए गुरूवार को पूरी तरह से सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिये।
श्री मोदी की अध्यक्षता में यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड महामारी की ताजा स्थिति और ओमिक्राॅन से उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की गयी।
प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि नए संस्करण को देखते हुए हमें सतर्क और सावधान होना चाहिए। उन्होंने जिला स्तर पर स्वास्थ्य प्रणाली मजबूत, परीक्षण और टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश भी दिये। प्रधानमंत्री ने केंद्रीय अधिकारियों को कमजोर स्वास्थ्य बुनियादी ढ़ांचा वाले राज्यों में केंद्रीय दल भेजने को भी कहा।
बैठक में नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डा. वी के पाल, गृह सचिव एके भल्ला, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, फार्मास्युटिकल सचिव डॉ राजेश गोखले,
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव, आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, शहरी विकास सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरएस शर्मा. और केंद्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे।


भारत