उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

भाजपा की जनविश्वास यात्राओं में मिल रहा है जनसमर्थन




लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के जनहित के कार्यो का बखान और विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी (सपा) को निशाने में रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रविवार को शुरू की गयी जन विश्वास यात्रायें सोमवार को अपने अगले पड़ाव पर पहुंची जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।
ललितपुर से निकाली गयी यात्रा के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा अखिलेश कहते है योगी अनुपयोगी हैं। योगी माफिया, गुंडे, आतंकी, बावली, मवालियों सबके लिए अनुपयोगी ही हैं। उन्होंने मुख्तार को जेल में भेज दिया, अतीक को जेल भेज दिया। इनकी अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलवा दिया। आज तमाम गुंडे माफिया बेल कटवाकर जेल चले गए। योगी ने इन सभी को सही जगह भेज दिया इसलिए वे अखिलेश के लिए अनुपयोगी हैं। हमारे योगी जी प्रदेश की 24 करोड़ जनता के लिए बहुत ही उपयोगी हैं।
उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने पांच लाख के करीब सरकारी नौकरियां दी हैं, जिसमें एक भी पैसे का भ्रष्टाचार नहीं हुआ। गरीब कल्याण की योजनायें गरीबों तक सीधे पहुंची हैं। बिचौलियों का राज बिल्कुल खत्म हो गया है। योगी दोगुना राशन दे रहे हैं। गरीब की झोपड़ी में बल्ब की रोशनी, उज्ज्वला का सिलिंडर, शौचालय, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा का कवर मिला है।
अलीगढ़ में यात्रा के दौरान उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार का बखान करते हुए कहा कि जनता ने भाजपा को फिर से सत्‍ता में लाने का मन बना लिया है। उन्‍होंने कहा कि इसी अलीगढ़ में हफ़्तों कर्फ़्यू लगता था। पूरे प्रदेश में दंगे होते थे। अब योगी सरकार में कर्फ़्यू क्या होता है लोग यह जानते ही नहीं । एक भी दंगा योगी सरकार ने होने नहीं दिया। जिन अपराधियों से जनता भयभीत रहती थी। अब अपराधी भयभीत रहता है। आज गरीब को मुफ़्त राशन , मुफ़्त इलाज, बच्चों की मुफ़्त पढ़ाई, मुफ़्त गैस कनेक्शन, मुफ़्त बिजली कनेक्शन, किसानों को 6000 रुपए सालाना सम्मान निधि। आज प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बन चुका है।
उपमुख्यमंत्री दिल्ली गेट चौराहे के निकट है रोड पर इंदिरा नगर के पास यात्रा में शामिल हुए । इसके बाद बारहद्वारी रेलवे रोड , मीनाक्षी पुल , रामघाट , कल्याण मार्ग पर सी चौराहा होते हुए हरदुआगंज में स्वागत भाषण दिया यहां पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया इसके बाद अतरौली के 12 नंबर नरौरा में भी स्वागत भाषण , छर्रा विधानसभा क्षेत्र में स्वागत हुआ।
बिजनौर से निकली यात्रा सोमवार को मुजफ्फरनगर पहुंची। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी, धर्म सिंह सैनी और अनिल शर्मा रथ पर उपस्थित रहे। कार्यकर्ताओं ने खतौली विंधानसभा के भूरतिरहा में जबरदस्त स्वागत किया। मथुरा से चली यात्रा सोमवार को अलीगढ़ पहुंची जहां खैर में यात्रा का ढोल और नगाड़ा बजाकर लोगों ने स्वागत किया। यात्रा में ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा, मंत्री चौधरी उदयभान उपस्थित रहे। झांसी से निकली यात्रा सोमवार को लालतपुर के महरौनी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। यात्रा के रथ पर सवार प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राज्य मंत्री मनोहर लाल कोरी 'मन्नू कोरी' का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।अम्बेडकर नगर से निकली यात्रा सोमवार को अयोध्या जिले में पहुंची जहां गोसाईंगंज विधानसभा क्षेत्र के तारुन में कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया। यात्रा में कैबिनेट ब्रजेश पाठक, मुकुट बिहारी वर्मा सांसद लल्लू सिंह उपस्थित रहे। बलिया से शुरू हुई यात्रा सोमवार को बलिया के बांसडीह पहुंची जहां स्वागत के साथ ही सभा भी हुई। सभा को केंद्रीय राज्य मंत्री पंकज चौधरी, देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी व राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद ने संबोधित किया।
गाजीपुर से निकली यात्रा सोमवार को जनपद के जहूराबाद,मोहम्मदाबाद होते हुए जंगीपुर पहुंची। जहां हजारों कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया। इसके बाद यात्रा जखनियां पहुंची जहां 9 स्थानों पर स्वागत कार्यक्रम किये गए। इसके बाद यात्रा सैदपुर पहुंची स्वागत के बाद सभा हुई जिसे कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर व राज्यमंत्री रामशंकर पटेल ने संबोधित किया। पूरे दिन दोनों नेता रथ पर सवार रहे।
प्रदेश के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को जनविश्वास यात्रा के तीसरे दिन मऊ के घोसी विधानसभा क्षेत्र में बड़ी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं उपमुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा जी हाथरस में सभा करेंगे। आगरा में यात्रा के दौरान होने वाले रोडशो में भी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
मंगलवार को बिजनौर से निकली यात्रा सहारनपुर रहेगी। यात्रा में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी, मंत्री धर्म सिंह सैनी और कपिलदेव अग्रवाल पूरे दिन यात्रा के साथ चलेंगे। मथुरा से निकली यात्रा हाथरस में रहेगी। यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा और एटा सांसद राजवीर सिंह 'राजू भैया' मौजूद रहेंगे। झांसी से निकली यात्रा बाँदा और महोबा में रहेगी। यात्रा में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और हमीरपुर से सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल रहेंगे। अम्बेडकर नगर से निकली यात्रा गोंडा में रहेगी जिसमें कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, मुकुट बिहारी वर्मा उपस्थित रहेंगे। बलिया से शुरू हुई यात्रा मऊ रहेगी जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री पंकज चौधरी, सांसद रमापति राम त्रिपाठी और राज्य मंत्री जय प्रकाश निषाद उपस्थित रहेंगे। गाजीपुर से निकली यात्रा चंदौली पहुंचेगी जिसमें सरकार के मंत्री रवींद्र जायसवाल और राज्यमंत्री सुरेश पासी उपस्थित रहेंगे।


भारत