उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पनामा पेपर्स मामले में ईडी के समक्ष पेश हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन,




मुंबई। बहुचर्चित पनामा पेपर्स मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंची। इससे पहले भी उन्हें नोटिस जारी किया गया था, लेकिन दो बार उन्होंने पेशी से छूट मांग ली थी। सूत्रों के अनुसार, ऐश्वर्या राय ने कुछ दस्तावेज भी एजेंसी को सौंपे हैं। ई़डी ने बच्चन फैमिली को नोटिस जारी कर पूछा था कि आखिर 2004 के बाद उसके कितनी रकम विदेश से हासिल की है या भेजी है। इसके बाद बच्चन फैमिली की ओर से कुछ दस्तावेज सौंपे गए थे। श्रीमती बच्चन का नाम उन 500 भारतीयों में शामिल हैं, जिनका जिक्र पनामा पेपर्स लीक में किया गया था। 
हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जल्दी ही अमिताभ बच्चन से भी इस मामले में एजेंसी पूछताछ कर सकती है। पनामा पेपर्स  कांड 3 अप्रैल, 2016  को शुरू हुआ जब कंपनी की डिजिटल आर्काईव्स से लगभग 1.15 करोड़ फाइलें लीक हो गईं। इस लीक से आइसलैंड के प्रधानमंत्री सिग्मुंदुर डेविड गुनलॉगसन को इस्तीफा देना पड़ा था, जबकि अदालत ने नवाज शरीफ को शीर्ष राजनीतिक पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया। 


भारत