उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जनवरी 2022 तक रोक


 

नयी दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गुरूवार को ओमीक्रोन वेरिएंट के खतरे के मद्देनजर निधारित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दिया है।
डीजीसीए ने बताया कि कार्गो उड़ानों और डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होंगे।
डीजीसीए ने आज यहां जारी परिपत्र में कहा, “हालांकि सक्षम प्राधिकारी द्वारा मामले के आधार पर चयनित मार्गों पर निधारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।”
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 26 नवंबर को 15 दिसंबर से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन ओमीक्रोन के प्रसार को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रालय को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की सलाह दी।
डीजीसीए ने कोविड महामारी के मद्देनजर पिछले वर्ष 23 मार्च 2020 से निर्धारित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी।


भारत