उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा वायुसेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर रूप से जख्मी हुए सीडीएस बिपिन रावत




चेन्नई। भारतीय वायुसेना का एक हेलीकाप्टर आज तमिलनाडु में पर्वतीय नीलगिरि जिले में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे सेना के चार वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गयी, हेलीकाप्टर में रक्षा प्रमुख बिपिन रावत और 13 अन्य लोग सवार थे।
वायुसेना ने एक ट्वीट में कहा, “ वायुसेना का एमआई-17वी5 हेलीकाप्टर तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट आज दुर्घटनागस्त हो गया। इसमें रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। हादसे की जांच के आदेश दे दिये गये हैं।”
रक्षा सूत्रों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकाप्टर में 14 लोग सवार थे। हेलीकाप्टर सुलूर से वेलिंगटन की ओर जा रहा था तभी काटेरी के निकट उसमें आग लग गयी। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर के मलबे से अब तक चार शव निकाले गये हैं। ये शव बुरी तरह जले हुए थे जिनकी तत्काल पहचान नहीं हो सकी।
हादसे में घायल और बुरी तरह झुलसे तीन अधिकारियों को अस्पताल ले जाया गया है।
हेलीकाप्टर पर सवार सात अन्य लोगों को बारे में जानकारी हासिल की जा रही है, इनमें जनरल रावत भी शामिल हैं। मौके पर राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है।
तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि हादसे में घायल और झुलसे लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विशेष चिकित्सा दल मौके पर भेजा गया है।


भारत