उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

शाह के जयपुर दौरे के बाद कांग्रेस एवं भाजपा में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरु




जयपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जयपुर दौरे के दौरान उनके गहलोत सरकार पर दिए बयान के बाद सत्तारुढ़ कांग्रेस एवं विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया और आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार किया।
श्री शाह के बयान पर सोमवार को पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान “शाह का अपने भाषण में जनता को भ्रमित करने का प्रयास” के बाद मंगलवार को डा पूनियां ने बयान जारी कर श्री गहलोत द्वारा श्री शाह पर लगाए गए आरोपों को झूठे एवं तथ्यहीन करार देते हुए कहा कि श्री गहलोत अपनी सरकार की विफलताओं को छुपाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री शाह पर झूठे आरोप लगाते हैं और राज्य की जनता को भ्रमित करने का कार्य करते हैंl
उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कोरोनाकाल में शानदार कार्य किया, स्वास्थ्य व्यवस्था को नई ताकत दी, वेंटिलेटर सहित तमाम मेडिकल के उपकरण भारत में तैयार होने लगे और 125 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन का ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया, राजस्थान सहित सभी राज्यों को ऑक्सीजन और दवाइयों सहित सभी प्रकार की लगातार मदद की, वहीं राजस्थान में गहलोत सरकार के शासन में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड्स, दवाई, इंजेक्शन की दलाली के मामले सामने आए, बड़े स्तर पर मास्क घोटाला सामने आया, कांग्रेस सरकार के इस तरह के कोरोना कुप्रबंधन से राज्य की जनता को बड़ी परेशानी हुई और राजस्थान शर्मसार हुआ।
डॉ. पूनियां ने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री गहलोत वादाखिलाफी और झूठ बोलने में रिकॉर्ड बना रहे हैं, कांग्रेस सरकार के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं और वर्ष 2018 में संपूर्ण किसान कर्जमाफी का जो वादा किया था, आज तक पूरा नहीं किया, राज्य के लगभग 59 लाख किसान इस वादे को पूरा होने का इंतजार कर रहे हैंl वहीं रोजगार देने में भी राज्य सरकार वादाखिलाफी कर रही है, प्रदेश के युवा भर्तियां पूरी नहीं होने से आए दिन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का किसानों और युवाओं से कोई सरोकार नहीं है।
उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है, पूरे प्रदेश में कहीं भी बहन बेटियां और आम आदमी सुरक्षित नहीं हैl दुष्कर्म और अन्य अपराधों में राजस्थान देश में शीर्ष पर है और इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा वैट दर कम नहीं करने के कारण पूरे देश में सबसे महंगा डीजल और पेट्रोल राजस्थान में है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जन घोषणा पत्र पर जो झूठ का पुलिंदा बन कर रह गया है, इस पर भी उन्हें नजर डालनी चाहिए।
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने जन घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और बेरोजगारी भत्ता, किसान कर्जमाफी, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस, सस्ती बिजली एवं पुख्ता कानून व्यवस्था जैसी कई घोषणाओं पर अमल करें तो ज्यादा बेहतर होगा।
इससे पहले श्री गहलोत ने शाह के बयान पर पलटवार किया और कहा था कि उन्हें आश्चर्य हो रहा है कि अमित शाह जी को यह हो क्या गया है, वे राजस्थान आकर अनर्गल बातें कर रहे हैं। लगता है राज्य भाजपा ने उन्हें सत्य से अवगत नहीं करवाया या फिर उनमें अमित शाह को सत्य बताने की हिम्मत नहीं है अथवा उनका जानबूझकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास है।
उल्लेखनीय है कि गत पांच दिसंबर को श्री शाह ने प्रदेश भाजपा के जनप्रतिनिधि सम्मेलन में गहलोत सरकार पर बिगड़ी कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार एवं पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाने आदि आरोप लगाये थे।


भारत