उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

पाकिस्तान के साथ पंजाब सरहद से व्यापार खोलने के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे चन्नी




अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कहा कि वह केंद्र सरकार को पत्र लिखकर पाकिस्तान के साथ पंजाब सरहद से व्यापार खोलने की मांग करेंगे।
उन्होंने आज यहां कहा कि वह इस संदर्भ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय भी मांगेंगे।
श्री चन्नी यहां पंजाब इंटरनैशनल ट्रेड एक्सपो (पाईटैक्स) के 15वें मेले के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने सवाल किया कि पाकिस्तान से व्यापार अगर समुद्री रास्ते से हो सकता है तो ज़मीनी मार्ग के जरिये क्यों नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि पंजाब सरहद से कारोबार शुरू होने से राज्य की अर्थव्यवस्था को लाभ होगा और इससे आर्थिक खुशहाली के मौके पैदा होंगे।
इस मौके पर पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने भी सरहद पार से व्यापार की अहमियत बताई। उन्होंने अमृतसर को एशिया की सबसे बड़ी मंडी बताते हुये कहा कि यह पंजाब के लिए खुशहाली के नये आयाम खोलेगा क्योंकि 34 देशों के साथ व्यापार और कारोबारी गतिविधियां चलाईं जाएंगी। सूक्ष्म, छोटे और मंझले उद्योग के व्यापारियों को बढ़ावा देने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्षप ने कहा कि हमारा ध्यान नौजवानों को नौकरी मांगने वालों की बजाय रोज़गार पैदा करने के योग्य बनाने पर होना चाहिए।


भारत