उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जीतनराम मांझी बने प्रोटेम स्पीकर


 पटना। बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाए गए पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को आज राज्यपाल फागू चौहान ने शपथ दिलाई। राज्यपाल श्री चौहान ने श्री मांझी को अध्यक्ष पद के कर्तव्यों का श्रद्धा पूर्वक निर्वहन करने की शपथ दिलाई । श्री मांझी को राज्यपाल ने भारत के संविधान द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 23 नवंबर से 24 नवंबर तक के लिए जब तक सभा अध्यक्ष का निर्वाचन नहीं हो जाता तब तक अध्यक्ष पद के कर्तव्यों का पालन करने के निमित्त नियुक्त किया है।
श्री मांझी 1980 में पहली बार फतुहा (सु) सीट से बिहार विधानसभा के सदस्य चुने गए थे। उसके बाद वह 1985 में दोबारा फतुहा (सु) से चुनाव जीतने में कामयाब रहे । श्री मांझी इसके बाद वर्ष 2005 में बाराचट्टी (सु), वर्ष 2010 में मखदुमपुर (सु) , वर्ष 2015 और वर्ष 2020 में इमामगंज (सु) से चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे। (एजेंसियां)


भारत