उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

निलंबित सांसद कार्रवाई के विराध में संसद परिसर में धरने पर बैठे




नयी दिल्ली। संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण' के लिए निलंबित किए गए 12 सांसद, इस कार्रवाई के विरोध में बुधवार को संसद परिसर में धरने पर बैठ गए हैं।
धरने पर बैठे सांसद निलंबन खत्म करने की मांग को लेकर सत्र के दौरान हर रोज सुबह 10 बजे से लेकर शाम छह बजे तक धरने पर बैठेंगे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है और वह सांसदों को समर्थन देने पहुंचे। राज्य सभा में विपक्ष के नेता वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य कई दलों के नेता भी समर्थन में पहुंचे। श्री खड़गे ने इस मौके पर कहा, “हम यह मांग करते हैं कि राज्यसभा के निलंबित सभी 12 सांसदों का निलंबन वापस लिया जाए। हम एक बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।”
धरने पर बैठी तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन ने कहा, “सांसदों का निलंबन सरकार के अहंकार को दिखाता है। जब भाजपा विपक्ष में थी तब वे लोग भी संसद की कार्यवाही को बाधित करते थे। जब तक हमें न्याय नहीं मिलता हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।”
दरअसल अगस्त के महीने में मानसून सत्र के दौरान इन सभी सांसदों पर राज्यसभा में भारी हंगामा मचाने और मार्शलों से हाथापाई करने का आरोप लगा था। एक विधेयक पर चर्चा के दौरान सांसदों ने कागज फाड़ दिए थे, धक्का-मुक्की की थी।


भारत