उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

‘अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है’; यूपी चुनाव के पहले केशव मार्य ने दिया नारा



  लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव एकबार फिर हिंदुत्व की पिच किए जा सकते हैं। इसके संकेत आज  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए। उन्होंने आज एक ट्विट में अपने मंसूबों को साफ कर दिया। यह ट्विट था अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्री राम, जय शिव शम्भू, जय श्री राधे कृष्ण।'
उधर,  मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा की घोषणा के बाद सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेदाज्ञा लागू कर दी है। महासभा ने घोषणा की थी कि मथुरा में एक प्रमुख मंदिर के पास मस्जिद हैं, जहां पर भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि अब तक भाजपा और, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य आनुषंगिक संगठनों की ओर से अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में मंदिर निर्माण की मांग को पूरा करने के दावे किये जाते रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के किसी वरिष्ठ मंत्री ने अयोध्या में राम जन्मभूमि के बाद मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की बात कह कर सियासी बहस को तेज कर दिया है।
मौर्य ने जय श्रीराम, जय शिवशंभू और जय श्री राधेकृष्ण का उद्घोष करते हुये कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है। ज्ञात हो कि भाजपा और उससे जुड़े संगठन अयोध्या के अलावा वाराणसी और मथुरा में हिंदू धार्मिक स्थलों के पास ही मस्जिद निर्माण के कारण हुये अतिक्रमण को हटाने की मांग पिछले कई दशकों से उठाते रहे हैं।
अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर निर्माण की शीर्ष अदालत से अनुमति मिलने के बाद हाल ही में अयोध्या स्थित राम मंदिर का निर्माणकार्य तेजी से चल रहा है। वहीं वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के अंतर्गत शिव मंदिर परिसर में जर्जर हो चुके मंदिरों का पुनर्निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी 13 दिसंबर को इसका उद्घाटन करने का कार्यक्रम है।


भारत