उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

झूठे प्रचार के सिवा कुछ नहीं करते केजरीवाल: नड्डा




नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि श्री केजरीवाल सिवाय झूठा प्रचार के कुछ और नहीं करते तथा हर बात के लिए किसी न किसी पर दोषारोपण करना उनकी आदत बन गई है।
श्री नड्डा ने सोमवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा के झुग्गी सम्मान यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार का मतलब केवल विज्ञापन, विज्ञापन और विज्ञापन और कुछ नहीं। जो काम नहीं हुआ, उसका दोष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर मढ़ देना और जो काम हो गया, उसके लिए अपनी तस्वीर लगाकर झूठा प्रचार करना - यही दिल्ली सरकार की पहचान है।
उन्होंने कहा , “ दिल्ली जल निगम पर हजारों करोड़ रुपये का ऋण 2015 से है। संवैधानिक संस्थाओं का अनादर, अपमान और अवमानना यही दिल्ली की सरकार की कारगुजारी है। चुनाव से पहले श्री केजरीवाल कहा करते थे कि दिल्ली से टैंकर माफिया को समाप्त कर देंगे। दिल्ली में टैंकर माफिया समाप्त तो नहीं हुए, उल्टे दोगुने टैंकर चलने लगे। एक ओर श्री मोदी लाहौल-स्पीति जैसे दुर्गम क्षेत्रों में भी जल-जीवन मिशन के जरिये मुफ्त पीने का पानी घर-घर में नल से पहुंचा रहे हैं लेकिन दिल्ली सरकार की नाकामी से दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल रहा है। जो सरकार गरीबों को पानी तक न पहुंचा पाए, ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक़ नहीं है।”
श्री नड्डा ने कहा, “ हम सबने देखा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मेडिकल ऑक्सीजन पर दिल्ली सरकार ने किस तरह की ओछी राजनीति की। मानवता की सेवा के नाम पर भी राजनीति और करना कुछ नहीं! श्री केजरीवाल काम करने के बजाय झूठे आरोपों की राजनीति करते हैं।”
उन्होंने कहा, “ दिल्ली सरकार को आये दिन अपनी नाकामी को लेकर उच्च न्यायालय से फटकार सुनना पड़ता है लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल को कोई फर्क नहीं पड़ता। हम सबने देखा है कि किस तरह 40 हज़ार रुपये के सामान के लिए दिल्ली सरकार द्वारा 16 करोड़ रुपये विज्ञापन पर खर्च किया गया। श्री केजरीवाल गरीबों के पैसे का दुरुपयोग करके अपनी तस्वीर चमकाने का काम कर रही है।”
भाजपा अध्यक्ष ने कहा , “ आयुष्मान भारत गरीब लोगों के लिए बहुत बड़ा संबल बनी है लेकिन केजरीवाल सरकार दिल्ली की गरीब जनता के साथ अन्याय का रही है। आज दिल्ली के गरीब श्री केजरीवाल से सवाल कर रहे हैं कि आखिर उनका कसूर क्या है जो उन्हें आयुष्मान भारत की योजना के लाभ से वंचित किया जा रहा है? आखिर दिल्ली के ग़रीबों ने आपका क्या बिगाड़ा है? आप लोग घर-घर में बताएं कि केजरीवाल सरकार लोगों के हित में नहीं, गरीबों के विरोध में काम कर रही है और आयुष्मान भारत इसका जीता-जागता उदाहरण है।”
उल्लेखनीय है कि भाजपा दिल्ली इकाई की ओर से शुरू की गयी झुग्गी सम्मान यात्रा 16 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 43 दिनों के बाद आज इस यात्रा का समापन हुआ। इस कार्यक्रम में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, विधान सभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी , केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी,सांसद डॉ हर्षवर्धन, मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी समेत भाजपा के कई नेता उपस्थित थे।


भारत