उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

पोलैंड को 8-2 से पीटकर भारत क्वार्टरफाइनल में




भुवनेश्वर। मेजबान भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पोलैंड को शनिवार को 8-2 से पीटकर जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के ग्रुप बी से क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।
भारत की तीन मैचों में यह दूसरी जीत रही और उसने ग्रुप में फ़्रांस के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। भारत का क्वार्टरफाइनल में पूल ए की नंबर एक टीम बेल्जियम से एक दिसम्बर को मुकाबला होगा।
भारत को अपने पहले मैच में फ़्रांस से 4-5 से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन फिर गत चैंपियन भारत ने शानदार वापसी करते हुए कनाडा को 13-1 से और पोलैंड को 8-2 से धोकर अंतिम आठ में स्थान बनाया।
भारत की पोलैंड के खिलाफ जीत में संजय, सुदीप चिरमाको और हुंदल अरिजीत सिंह ने दो-दो गोल दागे। संजय ने चौथे मिनट में भारत की स्कोरिंग की शुरुआत की और 58वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया। अरिजीत ने आठवें मिनट में भारत का दूसरा और 60वें मिनट में आठवां गोल किया। सुदीप ने 24वें और 40वें मिनट में गोल किये। भारत ने 40वें मिनट तक 6-0 की बढ़त बनाकर मैच अपने पक्ष में कर लिया था।
सुदीप चिरमाको ने 24वें मिनट में भारत का तीसरा, उत्तम सिंह ने 34वें मिनट में चौथा, शारदानंद तिवारी ने 38वें मिनट में पांचवां और सुदीप चिरमाको ने 40वें मिनट में छठा गोल किया।
पोलैंड ने 50वें और 54वें मिनट में दो गोल कर हार का अंतर घटाया। वोजसेज रुटकोवस्की ने 50वें मिनट और रोबर्ट पॉलक ने 54वें मिनट में गोल किये। संजय और अरिजीत ने क्रमशः 58वें और 60वें मिनट में गोल कर पोलैंड को क्वार्टरफाइनल की होड़ से बाहर कर दिया।
भारत के क्वार्टरफाइनल के प्रतिद्वंद्वी बेल्जियम ने चिली को पूल ए में 3-0 से शिकस्त देकर अंतिम आठ का टिकट हासिल किया। पूल ए में बेल्जियम और मलेशिया के एक बराबर सात सात अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर बेल्जियम पहले और मलेशिया दूसरे स्थान पर रहा।


हॉकी