उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

किसानों का आंदोलन जारी रहेगा, संयुक्त मोर्चा की अगली बैठक 27 को




नयी दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में आंदोलन को आगे जारी रखने का निर्णय लिया गया है और 27 नवम्बर की बैठक में आगे की रणनीति का फैसला लिया जाएगा।
भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के अध्यक्ष बलवीर सिंह राजेवाल ने सिंघु बॉर्डर पर बैठक ख़त्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि तीन कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की घोषणा पर चर्चा के बाद कुछ फैसले लिए गए जिसमें 27 नवम्बर को मोर्चे की अगली बैठक में आंदोलन के अगले कदम के बारे में फ़ैसला किया जाएगा। इसके साथ ही पूर्व निर्धारित कार्यक्रम जारी रहेग़ा जिसमें 22 नवम्बर को लखनऊ में किसान महापंचयत और 29 नवम्बर को किसानों का संसद मार्च शामिल है।
उन्होंने कहा कि जब तक संसद में इन कानूनों को औपचारिक रूप से रद्द नहीं किया जाता और एमएसपी की क़ानूनी गारंटी और विद्युत संशोधन विधेयक वापस लेने समेत अन्य मांगें नहीं मान ली जाती हैं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बावजूद किसान नेताओं का कहना है कि जब तक सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने वाला कानून नहीं बनाती और लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ को बर्खास्त नहीं करती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।


भारत