उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कृषि कानून वापस लेना स्वागतयोग्य कदम, सरकार अब टेनी को हटाये और एमएसपी कानून बनाये: वरुण गांधी


कृषि कानून वापस लेना स्वागतयोग्य कदम, सरकार अब टेनी को हटाये और एमएसपी कानून बनाये: वरुण गांधी

लखनऊ।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने तीन कृषि कानून वापस लेने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के निर्धारण संबंधी कानून बनाने और केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की करते हुये संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में इन कानूनों को निष्प्रभावी बनाने की प्रक्रिया को पूरा करने का अश्वासन दिया था।

गांधी ने मोदी पत्र लिखकर शनिवार को कहा कि वह किसानों में असंतोष पैदा करने वाले तीन कृषि कानून वापस लेने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं। उन्होंने ट्विटर पर पत्र साझा करते हुये कहा, “सरकार से मेरा विनम्र अनुरोध है कि एमएसपी कानून बनाने की मांग सहित किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों को भी तत्काल प्रभाव से सुलझाना चाहिये। जिससे किसान अपना आंदोलन खत्म कर अपने घर वापस लौट सकें।”

पीलीभीत से भाजपा सांसद शुरु से 26 नवंबर 2020 से शुरु हुये किसान आंदोलन में उठायी गयी मांगों का शुरु से ही समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने पत्र में प्रधानमंत्री से आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की भी मांग की। साथ ही गांधी ने मोदी सरकार में गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को मंत्री पद से हटाने और आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज किये गये मुकदमे वापस लेने की मांग की है। गौरतलब है कि टेनी के बेटे को लखीमपुर खीरी में शांतिमार्च निकाल रहे किसानों को कार से कुचलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विपक्षी दलों के नेता को मंत्री पद से हटाने की माेदी से लगातार मांग कर रहे हैं।


भारत