उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गहलोत सरकार के 11 केबिनेट एवं 4 राज्यमंत्री लेंगे शपथ


गहलोत सरकार के 11 केबिनेट एवं 4 राज्यमंत्री लेंगे शपथ

जयपुर। राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल के रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 15 मंत्री शपथ लेंगे जियमें 11 कैबिनेट एवं चार राज्य मंत्री शामिल है।

सूत्रों के अनुसार वर्तमान मंत्रिमंडल में शामिल ममता भूपेश, भजनलाल जाटव और टीकाराम जूली को राज्य मंत्री से प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है। नए कैबिनेट मंत्रियों में हेमाराम चौधरी, महेंद्र सिंह मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेन्द्र सिंह, रमेश मीणा, गोविंद राम मेघवाल और शकुंतला रावत शामिल है। जबकि राज्य मंत्रियों में जाहिदा, बृजेंद्र सिंह ओला, राजेन्द्र गुढा और मुरारी लाल मीणा के नाम शामिल है।

15 संसदीय सचिव और सात एडवाइजर बनाए जाने की भी चर्चा है। हालांकि ये पद संवैधानिक नहीं है, इसलिए इनका कोई शपथ ग्रहण नहीं होगा। मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए-पुराने चेहरों का जहां तक सवाल है उसमें रमेश मीणा, हेमाराम चौधरी, मुरारीलाल मीणा और बृजेंद्र ओला पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे के हैं। एक नाम विश्वेंद्र सिंह का भी है जो पहले पायलट खेमे में था अब गहलोत खेमे में शामिल है। मंत्रिपरिषद में एक की जगह अब तीन महिलाएं हो जाएगी, इनमे दो ममता भूपेश और शकुंतला रावत कैबिनेट, जबकि जाहिदा को राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया जा रहा है।


भारत