उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

मुख्यमंत्री बनने के बाद ही विधानसभा में वापसी करूंगा: एन चंद्रबाबू नायडू


 

अमरावती। आन्ध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने विधानसभा सत्र में शामिल न होने और राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही अपनी वापसी करने की घोषणा की है। श्री नायडू को उनकी पत्नी के वाईएसआरसीपी विधायक अंबाती रामबाबू द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर परेशान देखा गया। इस घटनाक्रम को लेकर वह काफी आहत हैं। 
विधानसभा में दिन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह से शुरु हुई, जिसमें विपक्ष तेदेपा सदस्यों ने पूर्व मंत्री और वाईएसआरसीपी नेता वाई एस विवेकानंदन रेड्डी के निधन का मुद्दा उठाया। वह मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के चाचा थे।
केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा इस मामले की जांच जारी है जिसमें एक आरोपी ने अपने स्वीकृत बयान में वाई एस विवेकानंदन रेड्डी की हत्या के मामले में जगन मोहन रेड्डी के परिवार के सदस्यों का नाम लिया। तेदेपा सदस्यों की प्रतिक्रिया में वाईएसआरसीपी विधायक अंबाती रामबाबू ने श्री नायडू की पत्नी के बारें में कुछ आपत्तिजनक बात कही थी।
श्री नायडू ने पत्नी के बारे में की गई टिप्पणी पर खेद प्रकट किया और जिस समय वह इन टिप्पणियों का विरोध कर रहे थे तो सभापति टी सीताराम ने उनका माइक अलग कर दिया।
पत्नी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत श्री नायडू ने कहा कि मैंने अपने राजनैतिक जीवन में ऐसा अपमान कभी नहीं सहा। तेदेपा अध्यक्ष ने कहा “मैं अब से विधानसभा सत्र में शामिल नहीं होऊंगा। मैं राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद ही विधानसभा में वापसी करूंगा।” इतना कहकर वह सदन से निकल गए।
विधानसभा में उपसभापति रामानायडू ने पत्रकारों से बात करते हुए खेद प्रकट किया कहा कि उन्होंने श्री नायडू की आंखों में कभी आंसू नहीं देखे क्योंकि वह मानसिक तौर पर मजबूत थे।


भारत